Part Time Multi Task Worker Vacancy in Various Schools in District Mandi

Part Time Multi Task Worker Vacancy in Various Schools in District Mandi

जिला मंडी के समस्त राजकीय प्राथमिक पाठशालाओं और स्टैंड अलोन राजकीय माध्यमिक पाठशालाओं में पार्ट टाइम मल्टी टास्क वर्कर (Part Time Multi Task Worker) रिक्त पदों को भरा जा रहा है। इन पदों को भरने का कार्य खंड प्रारम्भिक शिक्षा अधिकारी द्वारा नीति के नियम -7 के अंतर्गत किया जाएगा। जिसकी तिथि सबंधित खंड प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी द्वारा निर्धारित की जाएगी।

संबंधित खंड प्रारम्भिक शिक्षा अधिकारी उक्त पदों को भरने हेतु विज्ञापन/इश्तिहार का समुचित प्रबंध/ प्रसार करेंगे। इसलिए सभी इच्छुक उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि वे अपने आवेदन राजकीय प्राथमिक पाठशाला के रिक्त पद हेतू संबंधित खंड प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में जमा करवाएँ। संबंधित कार्यालय प्राप्त आवेदनों की छंटनी करेगा तथा 31, मई 2022 तक इस कार्य को पूरा करवाएंगे।

जिन राजकीय पाठशालाओं में विद्यार्थियों की संख्या 10 या इससे कम है, उन पाठशालाओं में पार्ट टाइम मल्टी टास्क वर्कर के पदों को नहीं भरा जाएगा।

आयु सीमा :

प्रार्थी की आयु 18 से 45 वर्ष के मध्य होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा में नियमानुसार छूट देय है।

दस्तावेज :

आवेदन के साथ किए जाने वाले दस्तावेजों जिनकी स्वप्रमाणित प्रतियां संलग्न की जानी है , की सूची निम्न प्रकार से है :-

  1. दूरी प्रमाण पत्र (संबंधित पंचायत सचिव अथवा शहरी स्थानीय निकाय में संबंधित कार्यकारी अधिकारी द्वारा जारी किया हुआ हो ).
  2. जन्म तिथि / प्रमाण पत्र
  3. शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र
  4. विभिन्न श्रेणियों के प्रमाण पत्र –
    (a) विधवा / अनाथ /संदर्भित दिव्यांग प्रमाण पत्र।
    (b) ऐसे परिवार का सदस्य जो अत्यधिक गरीब /दयनीय परिस्थिति में रह रहा हो का प्रमाण पत्र।
  5. उन अभ्यर्थियों के लिए जिन के परिवार ने पाठशाला हेतू भूमि दान की है , भूमि दान प्रमाण पत्र।
  6. अभ्यर्थी जो अनुसूचित जाति /अनुसूचित जनजाति /अन्य पिछड़ा वर्ग /गरीबी रेखा से नीचे संबंध रखता हो , का प्रमाण पत्र।
  7. अभ्यर्थी जिसके परिवार से कोई भी सदस्य सरकारी या गैर सरकारी नौकरी में नहीं है , का प्रमाण पत्र।

चयन प्रक्रिया :

मल्टी टास्क वर्करों की भर्ती 38 अंकों के आधार पर होगी। मेरिट आधार पर चयन किया जाएगा। एसडीएम की अध्यक्षता वाली कमेटी के माध्यम से वर्करों की भर्ती की जाएगी। जिन आवेदकों के परिवारों में सरकारी नौकरी में कोई नहीं होगा, उन्हें भर्ती में प्राथमिकता दी जाएगी। घर से स्कूल की दूरी के आधार पर आठ अंक निर्धारित किए गए हैं। आवेदकों को इसके लिए ग्राम पंचायतों या कार्यकारी अधिकारी से प्रमाणपत्र लाना होगा। जिस क्षेत्र में स्कूल है, वहां के स्थानीय निवासी को आठ अंक दिए जाएंगे। अन्य क्षेत्र के लोगों को दो से छह अंक मिलेंगे। आठवीं कक्षा पास आवेदक को आठ अंक और पांचवीं कक्षा पास को पांच अंक दिए जाएंगे। विधवा अनाथ और दिव्यांगों को आठ अंक मिलेंगे।

विषम परिस्थितियों में रहने वाले आवेदकों को पांच अंक दिए जाएंगे। पति से अलग रहने वाली महिला को तीन अंक मिलेंगे। अगर किसी आवेदक के परिवार की ओर से सरकारी स्कूल को भूमि दान में दी गई है, उन्हें भी आठ अंक मिलेंगे। आरक्षित वर्ग के आवेदकों को तीन अंक दिए जाएंगे। बेरोजगार परिवार से संबंधित आवेदक को भी तीन अंक मिलेंगे।

Download here School List Pdf

Part Time Multi Task Worker Vacancy in Various Schools in District Mandi

Read Also : More HP Govt Job

Leave a Reply